मुंबई में शिवसेना नेता की सरेआम हत्या, घर के पास ही चाकुओं से किए गए कई वार

अशोक सावंत मुंबई की समता नगर सीट से दो बार पार्षद रह चुके है. रविवार रात को अशोक सावंत जब अपने दोस्त से मिलकर लौट रहे थे उसी वक्त बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया.

नई दिल्लीः मुंबई में शिवसेना पूर्व पार्षद की सरेआम हत्या से शहर में सनसनी मच गई है. कांदीवली इलाके में शिवसेना से पूर्व पार्षद रहे अशोक सावंत को बीती रात कुछ बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामल दर्ज कर लिया है. अशोक सावंत मुंबई की समता नगर सीट से दो बार पार्षद रह चुके है. रविवार रात को अशोक सावंत जब अपने दोस्त से मिलकर लौट रहे थे उसी वक्त बाइक पर सवार दो बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया. यह वारदात रात करीब 10.45 बजे सावंत के घर से महज 200 मीटर की दूरी पर हुई

सावंत पर बदमाशों ने धारदार हथियार से सावंत पर कई बार वार किए गए. जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल सावंत को करीब के अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.  इस सनसनीखेज हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव है. वारदात के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने तफ्तीश कर फोरेंसिक जांच के लिए सैंपल इकट्ठा किए. सावंत के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए शताब्दी अस्पताल भेजा जाया गया है.

पुलिस ने हमलावर को पकड़ने के लिए धड़पकड़ शरू कर दी है.पुलिस घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी भी सर्च कर रही है. वहीं,समता नगर पुलिस स्टेशन में अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

भीमा-कोरेगांव में हमले में संलिप्त लोगों को सामने आना चाहिए : उद्धव
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार कहा कि भीमा-कोरेगांव में दलितों के खिलाफ हमले में संलिप्त लोगों को साहस दिखाते हुए सामने आना चाहिए. पड़ोसी नवी मुंबई में एक समारोह को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख ने कहा कि राज्य में जाति की राजनीति में कुछ ‘अदृश्य’ ताकतों का हाथ है.

उद्धव ने कहा, ‘‘शिवसेना ऐसे लोगों और राज्य में जाति की राजनीति करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगी. भीमा-कोरेगांव में हमले के पीछे के लोगों को साहस दिखाते हुए सामने आना चाहिए.’’ एक जनवरी को भीमा-कोरेगांव में दलितों पर हमले के बाद तीन जनवरी को आयोजित महाराष्ट्र बंद ने कई स्थानों पर हिंसक रूप ले लिया था.

भाजपा पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि शिवसेना कोंकण के रत्नागिरी जिले में जैतापुर परमाणु ऊर्जा संयंत्र और ननार मेगा ऑयल रिफाइनरी परियोजनाओं का विरोध करेगी

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *