जहरखुरानी से बचने के लिए मैकडोनाल्ड का भोजन खाते हैं ट्रंप

वॉशिंगटन। यह बात किसी से छिपी नहीं हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फास्ट फूड के दीवाने हैं। हालांकि, वह अपने फास्ट फूड में ब्रेड नहीं खाते हैं। मगर, अब एक नई किताब में यह खुलासा हुआ है कि वह मैकडोनाल्ड के खाने को इतना पसंद क्यों करते हैं।

दरअसल, वह जहरीला खाना दिए जाने के डर से मैकडोनाल्ड के खाने को प्राथमिकता देते हैं। एक नई किताब के मुताबिक, पोटस (प्रेसिडेंट ऑफ द यूनाइटेड स्टेट्स) फास्ट फूड पसंद करते हैं क्योंकि कोई नहीं जानता कि वह वहां कब जा रहे हैं इसलिए उनके खाने में छेड़छाड़ करने का कोई मौका नहीं होता है।

लेखक माइकल वोल्फ लिखते हैं कि ट्रंप को लंबे समय से इस बात का डर है कि उन्हें खाने में जहर दिया जा सकता है। इसी वजह से वह मैकडॉनल्ड्स में खाना पसंद करते हैं। दरअसल, कोई भी नहीं जानता है कि वह कब वहां खाना खाने के लिए आ रहे हैं और खाना वहां पहले ही तैयार हो चुका होता है।

लिहाजा खाने में मिलावट की गुंजाइश नहीं होती है। इस किताब में ट्रंप के जीवन के एक अनजाने पहलू को उजागर किया गया है। वोल्फ का दावा है कि राष्ट्रपति चाहते हैं कि व्हाइट हाउस के कर्मचारी उनके कमरे में रखे किसी भी सामान को हाथ नहीं लगाएं, खासतौर पर उनके टूथब्रश को।

वोल्फ ने कहा कि ट्रंप ने फर्श पर पड़ी अपनी शर्ट को उठाने के लिए हाउस कीपिंग के कर्मचारियों को दंड दिया था। ट्रंप ने कहा था कि अगर मेरी शर्ट फर्श पर है, तो यह इसलिए है क्योंकि मैं इसे फर्श पर चाहता हूं। वोल्फ यह भी कहता है कि अगर राष्ट्रपति स्टीव बैनन के साथ रात का खाना नहीं खा रहे हैं, तो वह एक चीजबर्गर के साथ शाम को 6.30 बजे अपने बिस्तर में होते हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *