केजरीवाल के फॉर्मूले पर जोगी, चंदा लेकर दानदाताओं के साथ डिनर करेंगे

रायपुर। विधानसभा चुनाव के पहले पार्टी को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए अजीत जोगी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का फॉर्मूला अपनाने जा रहे हैं। नौ जनवरी से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ‘एक शाम जोगी के नाम” कार्यक्रम शुरू करेगी, जिसके तहत पार्टी के नाम पर 11-11 हजार स्र्पए चंदा लिया जाएगा।

जो व्यक्ति चंदा देगा, उसके साथ जोगी डिनर पार्टी करेंगे। चुनाव के मद्देनजर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की कोर कमेटी ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए कमजोर पड़ी प्रदेश व उपजिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश कार्यालय में सोमवार को जोगी की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक पूरी तरह से विधानसभा चुनाव-2018 पर फोकस थी। पदाधिकारियों ने चुनाव पर होने वाले खर्च पर चर्चा शुरू की। जोगी ने कहा कि राशि जुटाने का रास्ता उनके पास है।

केजरीवाल ने एक बार डिनर रखकर आम आदमी पार्टी के लिए राशि जुटाई थी, लेकिन जोगी ने इसे एक अभियान की तरह चलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सहयोग राशि देने वाले अलग-अलग व्यक्तियों के साथ वे रोजाना डिनर करेंगे। इसके बाद यह बात उठी कि वर्तमान प्रदेश और उपजिला कार्यकारिणी अपेक्षानुरूप काम नहीं कर पा रही है। तत्काल फैसला लेकर दोनों कार्यकारिणी भंग कर दी गई।

इसकी जगह चार स्तरीय व्यवस्था लागू कर दी गई है, जिसमें लोकसभा, विधानसभा, सेक्टर और पन्ना प्रभारी शामिल होंगे। तत्काल 11 लोकसभा प्रभारी घोषित कर दिए गए।

ठाकुर र्मजीत सिंह को बिलासपुर, कोंडल राव को बस्तर, महेश देवांगन को दुर्ग, सरदार जरनैल सिंह भाटियो को राजनांदगांव, हंसराज अग्रवाल को रायगढ़, संतोष गुप्ता को सरगुजा, ज्ञानेंद्र उपाध्याय को कोरबा, गौरीशंकर पांडेय को कांकेर, बसंत आदिल को जांजगीर, हर्षवर्धन तिवारी को रायपुर, नुस्र्ल रिजवी को महासमुंद लोकसभा प्रभारी बनाया गया है।

इसके बाद विधानसभा और सेक्टर प्रभारियों की नियुक्ति की जाएगी। बूथ से लेकर प्रदेश लेवल के सभी पदाधिकारी मतदाता सूची के एक-एक पन्न में दर्शित मतदाताओं की जिम्मेदारी लेंगे। 25 फरवरी को रायपुर में पन्ना प्रभारियों का प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर होगा। कोर कमेटी ने व्यापार विभाग का अध्यक्ष अमर गिडवानी को नियुक्त किया है।

प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी, तीन पूर्व विधायक लड़ेंगे चुनाव

दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जनता कांग्रेस ने लगभग तीन महीने में प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। छह अक्टूबर को 11 प्रत्याशियों की पहली सूची आई थी।

सोमवार को दूसरी सूची में नौ प्रत्याशी लोरमी से रमजीत सिंह, दुर्ग ग्रामीण से डॉ. बालमुकुंद देवांगन, मुंगेली से चंद्रभान बरमाते, कोरबा से रामसिंह अग्रवाल, रामानुजगंज से मोहन सिंह, जशपुर से कृपाशंकर सिंह, भटगांव से सुरेंद्र चौरी और वैशालीनगर से मनोज पांडे का नाम घोषित किया गया है। घोषित प्रत्याशियों में तीन धरमजीत सिंह, डॉ. देवांगन और बरमाते पूर्व विधायक हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *